MBA Chai wala biography in hindi – कहानी एक करोड़पति चायवाले की 2022

MBA chai wala in hindi – आपने कभी सोचा है की कोई इंसान चाय बेच कर करोड़ पति बन सकता है ? आज इस ब्लॉग में हम आपको एक ऐसे ही व्यक्ति के जीवन के बारे में बताएंगे (MBA Chai wala business story in hindi) जिन्होंने अपनी MBA की पढ़ाई छोड़ कर चाय का धंधा कर के करोड़ों रुपए कमाए है। Who is prafull Billore?

MBA Chai wala biography in hindi एमबीए चाय वाला कोन है ? और एमबीए चाय वाला हर महीने कितने पैसे कमाता है ? Mba chai wala monthly income, Mba chai wala networth 2022 इस ब्लॉग में इन सब सवालों के जवाब दिए है वो भी अपनी भाषा हिंदी में अगर आप भी Tea stall buisness करने का सोच रहे है तो MBA Chai wala business story in hindi आपके लिए काफी अच्छी साबित हो सकती है।

MBA Chai wala biography in hindi – 2022

MBA Chai wala biography in hindi
MBA Chai wala biography in hindi

Mba chai wala इनका असली नाम प्रफुल्ल बिल्लौर है इनका जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ इनका जन्म 14 जनवरी 1996 में हुआ था इनकी फैमिली एक मध्यम वर्ग की थी। परंतु वो कहते है ना की खानदान में एक इंसान ऐसा जरूर होता है जो अपनी आने वाली सात पुस्तो की जिंदगी सवार देता है शायद प्रफुल्ल इनके परिवार के वही एक इंसान है। MBA Chai wala income 2022 me 6 करोड़ रुपए सालाना तक चली गई है।

MBA चाय वाला जीवनी हिंदी में – आयु, विकी, निवल मूल्य, जन्म तिथि, जीवन और बहुत कुछ ( MBA Chaiwala Biography In Hindi – Age, Wiki, Net Worth, DOB, Life And More ) ( Prafull Billore Success Story In Hindi ) Mba chai wala income 2022

1Real NamePrafull billore
2Date of birth14/01/1996
3Age26
4FatherNA
5MotherNA
6SisterNA
7BrotherNA
8ReligionHindu
9Education QualificationB.Com And MBA Dropout
10Home TownIndore MP

MBA chai wala monthly and yearly income & Net-worth – Prafull billore networth 2022

1Monthly30 Lakh+
2Yearly4 से 8 करोड़ रुपए (2022)
3Net-Worth40 करोड़

Prafull billore MBA Chai wala business story in hindi2022

MBA Chai wala story in hindi – प्रफुल्ल बिल्लौर का शुरू से बिजनेस करने का कोई विचार नहीं था उनका अपना था एक अच्छे कॉलेज से MBA कर के एक अच्छी जॉब करना उनके घर वाले भी रही चाहते थे परंतु जैसा हम चाहते है वैसा कहा होता है प्रफुल्ल बिल्लौर ने एमबीए में एडमिशन लेने ले लिया Kat का exam दिया परंतु लगातार 2 साल वो फेल हो गए फेल होने से प्रफुल्ल काफी ज्यादा निराश हो गए।

MBA Chai wala biography in hindi – लगातार 2 साल kat में फेल होने के कारण उन्होंने पढ़ाई छोड़ने का फैसला किया और अपने पापा को फोन कर के बोला की अब मुझसे ये पढ़ाई नहीं होगी और ऐसा बोल कर प्रफुल्ल बैंगलोर, कोलकता, अहमदाबाद जैसे बड़े शहरो में घूमने निकल गए वहा अगर अगर विचारो वाले लोगो से मिले उन से बात की ओर काफी कुछ सीखा इसके बाद वो अहमदाबाद में रहने लगे और विचार करने लगे की अब कुछ तो करना होगा कब तक ऐसे ही घूमते रहेंगे फिर उन्होंने सोचा की अमेरिका में जितने भी बड़े लोग है उन्होंने mcDonalds मे जॉब की है तो क्यों न में भी वहा जॉब करू।

प्रफुल्ल ने अहमदाबाद mcDonalds में जॉब की वहा उन्हे अलग अलग लोगो से बात करने का और उन्हें समझने का मोका मिला और काफी कुछ सीखने को मिला फिर उन्होंने सोचा की ये जॉब तो अच्छी है पर इसमें मेरी क्या पहचान है इस में मेरा नाम नहीं हो रहा क्यू ना में कुछ अपना शुरू करू जिस में मेरा नाम हो आखिर वहा भी तो मुझे वही काम करना है जो में रहा कर रहा हु।

इसके बाद प्रफुल्ल ने सोचा मुझे अब खुद का धंधा शुरू करना है और में कुछ ऐसा बेचूंगा जो लोगों को जोड़ कर रखे और इंडिया में सब को पसंद हो ऐसे में उन्हें चाय का ख्याल आया क्युकी kat exam की तयारी के समय उन्होंने रात भर जाग के पढ़ाई करनी होती थी जिस से उन्हें चाय पीनी पड़ती थी ऐसे में उन्हें चाय से लगाव हो गया और भारत में लोगो को चाय से एक अलग किस्म का प्यार होता है। अब उन्हें समझ तो आ गया था की उन्हे चाय बेचनी है अब दूसरी दिक्कत चाय के ठेले के लिए पैसे कहा से ले ऐसे में उन्होंने अपने पापा से झूठ बोला की उन्हे एक कोर्स करने के लिए पंद्रह हजार रुपए चाहिए ऐसा कर के उन्होंने अपने पापा से पैसे लिए और उन से चाय बनाने का समान खरीदा और चाय का बिजनेस शुरू कर दिया।

अब प्रफुल्ल ने चाय का धंधा तो शुरू कर लिया पर इनके पास कोई चाय पीने नही आ रहा था ऐसे में प्रफुल्ल ने खुद लोगो के पास जाना शुरू किया और उन्हें चाय के लिए पूछा ऐसा करने से उन्हें चाय के ऑर्डर मिलने लगे और वह अच्छे पैसे कमाने भी लगे परंतु फिर कुछ लोगो ने मिल कर उनका चाय का ठेला हटवा दिया ये कह के की ये उनकी जगह ही वो रहा चाय नी बेच सकते इसके बाद प्रफुल्ल ने चाय का ठेला बंद कर दिया परंतु कुछ दिनों बाद उन्हें फिर से चाय बेचने की याद आने लगी वो लोगो से बात करना पैसे गिनना, अब उन्होंने एक हॉस्पिटल के बाहर चाय का ठेला खोला इस बार उन्होंने हॉस्पिटल वालो से पहले ही बात कर ली थी और चाय के ठेले के बदले वो हॉस्पिटल वालो को हर महीने दस हजार रुपए दिया करते थे।

इसके बाद उन्हें अपने घर से पापा का फोन आया की बेटा क्या कर रहे हो और MBA का क्या हुआ तो उन्होंने बोला की अहमदाबाद में एक कॉलेज में उन्होंने एडमिशन ले लिया है परंतु 15 दिन में ही उन्होंने वो क्लॉज छोड़ दिया और पूरा समय अपने चाय के ठेले को दिया अब उन्हें बड़े बड़े इवेंट में चाय बनाने का ऑर्डर मिलने लगा था। MBA Chai wala biography in hindi

MBA Chai wala business story in hindi MBA Chai wala biography in hindi

MBA chai wala full form

Mr. Billore Ahmedabad Chaiwala.

Final words

आज हमने Who is MBA chai wala, MBA chai wale biography in hindi और एमबीए चाय वाले बिजनेस स्टोरी के बारे में जाना इसके साथ हमने आपको इस ब्लॉग में MBA chai wala income 2022 के बारे में बताया है।

Related Posts

Ashish kumawathttp://www.insidergyan.com
Contact - officialash51@gmail.com

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

  • bitcoinBitcoin (BTC) $ 29,446.00 0.62%
  • ethereumEthereum (ETH) $ 1,868.98 4.89%
  • tetherTether (USDT) $ 1.00 0.13%
  • usd-coinUSD Coin (USDC) $ 1.00 0.11%
  • bnbBNB (BNB) $ 313.38 4.27%
  • xrpXRP (XRP) $ 0.395979 1.5%
  • binance-usdBinance USD (BUSD) $ 1.00 0.43%
  • cardanoCardano (ADA) $ 0.494487 3.62%
  • solanaSolana (SOL) $ 45.33 5.82%
  • dogecoinDogecoin (DOGE) $ 0.079714 4.01%